सपने में सूर्य प्रकाश देखना,क्या होता है Sapne Main Surya Prakash Dekhna

सपने में सूर्य प्रकाश देखना,आज के इस आर्टिकल में आप सभी का स्वागत है।सपना-शास्त्र नामक सपने में देखने का अर्थ क्या होता है,इस आर्टिकल में आप सभी का स्वागत है। आज हम आपको सपने में प्रकाश देखने का मतलब क्या होता है,इससे जुड़ी जानकारी आपके साथ शेयर करने वाले हैं। अक्सर हमें सपने वही दिखाई देते हैं जिसके बारे में हम ज्यादा कर सोचते हैं या उसके बारे में सोच विचार करते हैं। दोस्तों सपनों पर हमारा नियंत्रण नहीं होता इसलिए रात के निद्रा की अवस्था में हमें जो दृश्य दिखाई देते हैं हमारे कंट्रोल के बाहर होते हैं।

सपना-शास्त्र अनुसार सपने में हमें जो दृश्य दिखाई देते हैं,हमारे जीवन से उनका कनेक्शन होता है और इसलिए हमें सपनों का अर्थ समझना जरूरी होता है।ऐसी मान्यता है, कि सपने में दिखाई देने वाला दृश्य हमारे जीवन में होने वाली घटना को दर्शाता है। यदि आप अपना भविष्य देखना चाहते हैं या उसे बदलना चाहते हैं,तो आपको सपनों का मतलब जानना बहुत जरूरी हो जाता है। तो चलिए जानते हैं,सूर्य प्रकाश को सपने में देखने का मतलब क्या होता है।

सपने में सूर्य प्रकाश देखना sapne main surya prakash dekhna

यदि आप सपने में सूर्य प्रकाश को देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है।यह सपना नकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन से समाप्त होने वाली है। इसकी ओर इशारा करता है।आने वाला समय आपके लिए बेहतर होने वाला है। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में अंधेरे में प्रकाश होना sapne main andhere main prakash dekhna

यदि,आप सपने में अंधेरे में प्रकाश होते देखते हैं तो यह सपना लाभदायक माना जाता है। आने वाले दिनों में आप अपने जीवन का सबसे बड़ा ट्रांजिशन यानी के बदलाव देख पाएंगे। यह बदलाव सकारात्मक रूप से अच्छा बदलाव होगा और आपके इस बदलाव से आपके जीवन में बहुत लाभ होने वाला है। इसकी ओर यह सपना सूचना देता है।

सपने में सूर्य प्रकाश आंखों पर आना sapne main surya prakash ankhon pr padna

दोस्तों यदि,आप ऐसा दृश्य देखते हैं, जहां सूर्य प्रकाश आंखों पर पढ़ते दिखाई देता है इसका अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में आपकी सेहत खराब हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी आपको नुकसान होने वाला है। ऐसे में आपको अपनी सेहत की देखभाल अच्छे से करनी आवश्यक है।

सपने में सूर्य किरण को देखना sapne main surya kiran dekhna

दोस्तों यदि, आप सपने में सूर्य किरण को देखते हैं,तो यह सपना शुभ माना जाता है। आने वाले दिनों में आपकी सेहत बेहतर होने वाली है। यदि,लंबे समय से आप किसी बीमारी के चपेट में थे तो अब आप उस बीमारी से मुक्ति प्राप्ति करने वाले हैं। इसलिए आपको इस ख्वाब से खुश होना चाहिए।

सपने में प्रकाश आने से कुछ दिखाई नहीं देना surya praksh se kuch deikhai dena

दोस्तों प्रकाश आने से कुछ दिखाई नहीं देना अशुभ माना जाता है। आने वाले दिनों में आपको अपने मेहनत के फल स्वरुप सफलता हासिल नहीं होगी। आप जितनी चाहे कोशिश कर ले दिन रात मेहनत कर ले लेकिन आपके कार्य में आपको हार का स्वाद चखना पड़ सकता है।इसकी ओर यह सपना सूचना देता है।

सपने में चारों ओर उजाला देखना sapne main charo aur ujala dekhna

दोस्तों यदि, आप सपने में आपके चारों ओर उजाला ही उजाला देखते हैं, तो यह सपना यह दर्शाता है,कि आने वाले दिनों में आपके घर खुशियों का आगमन होने वाला है।आपके घर खुशी की लहर उमड़ने वाली है। इसलिए आपको सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में प्रकाश बढ़ते देखना sapne main prakash badhna

दोस्तों यदि, आप सपने में प्रकाश को बढ़ते हुए देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है।आने वाले दिनों में आपको अपने हर कार्य में छोटी-बड़ी कई प्रकार की सफलताएं प्राप्त होने वाली है।आप स्टेप बाय स्टेप आगे बढ़ने वाले हैं,जिसके चलते भविष्य में आपको बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है।इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में प्रकाश घटते देखना sapne main prakash kam hote dekhna

दोस्तों, सपने में यदि आप प्रकाश को घटते हुए दिखाई देते हैं, या धीरे-धीरे सूर्यप्रकाश कम होते देखते हैं तो यह सपना अशुभ माना जाता है। आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य में नुकसान होने वाला है।आपको अपने कार्य में हार का सामना करना पड़ सकता है।इसलिए यह सपना अशुभ माना जाता है।

सपने में प्रकाश से अंधकार दूर होना sapne main jivan main surya prakash dekhna

दोस्तों यदि,आप सपने में प्रकाश आने से अंधकार को दूर होते देखते हैं, तो यह सपना आपके जीवन में खुशियों के नए अवसर प्राप्त होने का इशारा है। हो सकता है कि आपको अपने लाइफ में नया जीवन साथी मिल सकता है।या फिर आपके जीवन में नन्हा मेहमान आने वाला है। इसलिए आपके घर में खुशियों में इजाफा हो सकता है।यह सपना यह सूचित करता है।

Spread the love

One thought on “सपने में सूर्य प्रकाश देखना,क्या होता है Sapne Main Surya Prakash Dekhna

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!