सपने में कोर्ट देखना,जानिए मतलब Sapne Main Court Dekhna Matlab

सपने में कोर्ट देखना,आज के इस आर्टिकल में आप सभी का स्वागत है।स्वप्न-शास्त्र नामक सपने में देखने का अर्थ क्या होता है,इस वेबसाइट में हम आप सभी का स्वागत करते हैं।स्वप्न-शास्त्र अनुसार सपने में कोर्ट देखने का अर्थ क्या होता है,इससे जुड़ी जानकारी आज हम आपके साथ शेयर करेंगे। दोस्तों,वास्तविक जीवन में भी कोर्ट का हमारे जीवन में बड़ा महत्व है।आप कोई भी देश में कोई भी जगह पर चले जाए वहां आपको न्यायपालिका यानी कि कोर्ट जरूर मिलेगी।

दोस्तों,कोर्ट को न्यायपालिका भी कहा जाता है क्योंकि वह एकमात्र ऐसी जगह है जहां आप न्याय पा सकते हैं।यह सब कानून हर देश में होते हैं और यदि आपके ऊपर गलत इल्जाम लगा होता है,या आपके साथ कोई गलत करता है,तो आपने प्राप्ति के लिए अपनी अर्जी कोर्ट में दे सकते हैं।ऐसा करने से आप को न्याय मिल सकता है।लेकिन क्या सपने में न्यायपालिका देखना भी शुभ होता है,या अशुभ यह जानने की कोशिश आजम इस आर्टिकल से करेंगे।आइए जानते हैं सपने में कोर्ट देखने का अर्थ क्या होता है।

सपने में कोर्ट देखना Sapne Main Court Dekhna Matlab

कोर्ट को सपने में देखने का मतलब दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है।यह सपना में संकेत देता है,कि आने वाले दिनों में आपको कोर्ट कचहरी के धक्के खाने पड़ सकते हैं और आप अपना कीमती समय वेस्ट कर सकते हैं।यह सपना अनचाही मुसीबत है आने का अशुभ संकेत देता है।

सपने में सज़ा मिलना,मतलब क्या होता है Sapne Main Punishment Milna

सपने में कोर्ट में जाना sapne main court jana

ज्योतिष-शास्त्र अनुसार यदि आप सपने में कोर्ट में जाते नजर आते हैं तो यह सपना दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है । यह सपना समय पैसा और मेहनत वेस्ट होने का अशुभ संकेत देता है।आने वाले दिनों में आप जो कार्य करने वाले हैं उसमें आप विफल होंगे जिसके चलते हैं आप अपना कीमती समय वेस्ट कर सकते।

सपने में कोर्ट से बाहर निकलना sapne main court se baher nikalna

दोस्तों सपने में कोर्ट से बाहर निकालने का दृश्य देखना शुभ माना जाता है।यह सपना मुश्किलों से छुटकारा प्राप्ति का शुभ संकेत देता है । आने वाला समय आपके लिए बेहतर होने वाला है।इसकी ओर यह सपना संकेत देता है।

और पढ़ें: सपने में कोर्ट देखना,जानिए मतलब(Sapne Main Court Dekhna Matlab)

सपने में कोर्ट में मुकदमा जीतना sapne main court case jitna

दोस्तों,सपने में कोर्ट में मुकदमा जीतना लाभदायक माना जाता है।यह सपना में सूचना देता है,कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होने वाली है।यह सपना जीत पाने का शुभ संकेत देता है।इसलिए,आपको यह सपने से खुश होना चाहिए।

और पढ़ें: खुद को जेल में देखना मतलब(Sapne Main Jail Dekhna)

सपने में कोर्ट में मुकदमा हार जाना sapne main court case har jana

ज्योतिष शास्त्र अनुसार कोर्ट में मुकदमा हार जाना दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है।यह सपना यह सूचना देता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्य में आप को शिकस्त प्राप्त हो सकते हैं और आपको हार का सामना करना पड़ सकता है।इसलिए,यह सपना निराशाजनक समय आने का अशुभ संकेत देता है।

सपने में कोर्ट में सजा होना sapne main court main saja milte dekhna

यदि,आपके ख्वाब में आपको कोर्ट में सजा होने का दुर्भाग्यपूर्ण सपना दिखाई देता है तो यह शुभ माना गया है।आने वाले दिनों में आप बुरी तरह किसी कार्य में फसने वाले हैं।यह सब जाने अनजाने में आपके किए हुए गलत सोच विचार और कार्य का नतीजा हो सकता है। इसलिए,आप जो करें वह सोच समझ कर करना चाहिए और गलत नहीं करना चाहिए।

सपने में कोर्ट का वक्त झाया होना sapne main court ka time waste hona

यदि आप सपने में कोर्ट का वक्त जाया होते देखते हैं तो यह सपना दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है ।आने वाले दिनों में आप स्वस्थ हो सकते हैं। काम में मन ना लगना, जानबूझकर काम में मन ना लगाना या काम नहीं करने का आलस पन आपके व्यवहार में दिख सकता है ।इसलिए यह अशुभ माना गया है ।

और पढ़ें: जज को सपने में देखना,जानिए मतलब(sapne main judge dekhna)

सपने में सुप्रीम कोर्ट को सपने में देखना sapne main supreme court dekhna

ज्योतिष गुरु की मानें तो सपने में सुप्रीम कोर्ट को देखना अशुभ माना जाता है ।आने वाले दिनों में आप किसी बड़ी मुसीबत से पाला पढ़ने वाला है ।आप नई दुश्मनी किसी के साथ करने वाले हैं जो आप से कई गुना ज्यादा ताकतवर हो सकता है ।इसलिए,यह सपना अशुभ कहलाता है।

सपने में कोर्ट में भीड़ को देखना sapne main court main bhid dekhna

दोस्तों कोर्ट में भीड़ देखने का अर्थ अशुभ माना जाता है।यह सपना हमें संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आप पर मानसिक दबाव बढ़ने वाला है।यह सपना मानसिक परेशानी बढ़ने का और मानसिक तनाव होने का अशुभ संकेत देता है।

सपने में खाली कोर्ट को सपने में देखना sapne main khali court dhikhai dena

यदि,आप सपने में कोर्ट को खाली देखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है।आने वाले दिनों में आपके पैसे डूब सकते हैं।बिज़नेस में या एक्स्ट्रा इनकम पाने के लिए जो पैसे आपने जिस कार्य में लगाए होंगे वह नुकसानदायक साबित हो सकते हैं।इसलिए,यह सपना अशुभ माना जाता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!